सब्सक्रिप्शन कैसे रद्द करें (आवर्ती भुगतान)

अपना सब्सक्रिप्शन तेज़ी से रद्द करने के लिए, आप कभी भी हमारी सहयोग टीम से संपर्क. कर सकते हैं। हम 48 घंटे के अंदर जवाब देंगे।

अलग-अलग प्लेटफॉर्म पर अलग-अलग चरण हैं। कृपया वो भुगतान प्लेटफॉर्म चुनें जहाँ आपने अपना ऑर्डर किया था, और सब्सक्रिप्शन रद्द करने के लिए निर्देशों का पालन करें।

MyCommerce पर सब्सक्रिप्शन कैसे रद्द करें

अपना सब्सक्रिप्शन रद्द करने में सहायता पाने के लिए आप MyCommerce की सहयोग टीम से अनुरोध कर सकते हैं, या आप ख़ुद भी अपना सब्सक्रिप्शन रद्द कर सकते हैं, आपको बस नीचे दिए गए निर्देशों का पालन करना पड़ता है:

1. नीचे दिए गए लिंक से अपने MyCommerce खाते में लॉगइन करें।

https://account.mycommerce.com/

log in my account

ध्यान दें: यदि आपके पास पासवर्ड नहीं है, तो कृपया पासवर्ड रीसेट करने के लिए “लॉगइन/पासवर्ड का अनुरोध करें” के लिंक पर क्लिक करें। अपना पासवर्ड रीसेट करने के लिए निर्देशों का पालन करें, और फिर दोबारा लॉगइन करें।

2. वो ऑर्डर नंबर ढूंढें जिससे आपको अनसब्सक्राइब करने की ज़रूरत है।

order number

3. इस ऑर्डर में लाल रद्द करें का बटन खोजें।

cancel button

4. रद्द करने की पुष्टि के लिए हाँ पर क्लिक करें।

yes

5. उसके बाद, आपको एक रिमाइंडर दिखाई देगा कि इस ऑर्डर के लिए आपका सब्सक्रिप्शन रद्द कर दिया गया है।

how to cancel subscriptions on iphone

6. अंत में आपको एक सूचना ईमेल प्राप्त होगा कि आपका सब्सक्रिप्शन सफलतापूर्वक रद्द कर दिया गया है।

2. PayPal पर सब्सक्रिप्शन कैसे रद्द करें

कृपया नीचे दिए गए चरणों का पालन करें:

  • www.paypal.comपर अपने PayPal खाते में लॉगइन करें।
  • सेटिंग आइकॉन पर क्लिक करें।
  • भुगतान पर क्लिक करें।
  • "पूर्व-अनुमोदित भुगतान" के अंदर, पूर्व-अनुमोदित भुगतान प्रबंधित करें पर क्लिक करें।
  • वो मर्चेंट चुनें जिसका अनुबंध आप रद्द करना चाहते हैं और रद्द करें पर क्लिक करें।
  • अपने अनुरोध की पुष्टि करने के लिए प्रोफाइल रद्द करें पर क्लिक करें।

आप पेपैल के सहयोग पेज पर और जानकारी पा सकते हैं: https://www.paypal.com/us/smarthelp/article/how-do-i-cancel-a-subscription-faq577

3. Paddle पर सब्सक्रिप्शन कैसे रद्द करें

सब्सक्रिप्शन सेवा रद्द करने के लिए आप paddle.net पर जा सकते हैं या [email protected] पर संपर्क कर सकते हैं। साथ ही, आप भविष्य का सब्सक्रिप्शन रद्द करने में मदद के लिए t Tenorshare सहयोग टीम से संपर्क कर सकते हैं।

4. अगर मेरा ऑर्डर अपने से दोबारा नया हो गया है तो मैं क्या करूँ?

सिस्टम प्रतिबंधों के कारण, काटा गया सब्सक्रिप्शन शुल्क वापस नहीं किया जा सकता। शॉपिंग कार्ट में चेकआउट करने से पहले, आप देखेंगे कि सब्सक्रिप्शन योजना “नवीनीकरण: स्वचालित” है। और ऑर्डर दोबारा नया होने से पहले, भुगतान प्लेटफॉर्म आपको एक सूचना ईमेल भेजेगा, इसलिए आपके पास अभी भी अपना सब्सक्रिप्शन रद्द करने का अवसर होता है।

हमें नहीं पता कि आपने इस तरह के ईमेल को अनदेखा किया है या इसे स्पैम के रूप में टैग कर दिया गया है। इन सारे वास्तविक कारणों से, ऑर्डर दोबारा नया होने के बाद इसे वापस नहीं किया जा सकता।

भविष्य में आवर्ती भुगतान से बचने के लिए, कृपया समय पर सब्सक्रिप्शन रद्द करें। किसी भी सवाल के लिए, कृपया हमें कभी भी संपर्क करें.

inaccessible boot device